Life of an college student

College life after school life how can change and what changes occur in college life

 
                                                                        
हेल्लो गाइस  वेलकम टू  माय न्यू  ब्लॉग। आपका मेरे नए ब्लॉग में स्वगत है. जैसा की आप सब लोग जानते है में बात करता हूँ  जवानी की  योंग्सटर्स की तो अपने  थंबनेल तो पढ़ ही लिया होगा। आज हम बात करेंगे कॉलेज लाइफ की जिसमे कॉलेज स्टूडेंट क्या क्या करते है , कैसे रहते और कैसे गिर पड़  के पास होते है। तो स्टार्ट करते है  सबसे पहले 

 १. अड्मिशन            Admission Procedure | Academy of Technology

  
    जब हम अपनी भारवि (twelfth)कम्पलीट करते है तब हमे  लगता है की  कॉलेज लाइफ  में  कितना मजा अता  होगा।    हम अपनी सारी  इच्छा  पुरी  करेंगे नए नए कपडे पेहनंगे , लड़कीयां  पटाएंगे , चिल मरेंगे  एंड और सब  कुछ  आपके भी सपने होंगे। जो आप अकेले रह क्र या बड़े होक पुरे करना चाह्ते  होंगे।
 
इसी  चक्कर में फिर अती  है कॉम्पिटिशन  की तयारी  बोले तो कॉलेज में एंटरी के एग्जाम की तयारी फिर उसमे मन लगा के पढ़ना नहीं तो इन्टीटूटे में जाना, में दिल्ली जाता था अप्प भी कही जाते होंगे।  उसमे भी भोत मजा अता था। 

फिर अता  है एग्जाम का रिजल्ट फिर हम देखते है की हम कहा  स्टैंड करते है जिसमे घर वाले और रिस्तेदार खूब मजा लेके जाते है फिर भी हमारा कही  न कही अड्मिशंन हो ही जाता है। 
   

२.  एंट्री इन कॉलेज                 

                                                                        Royal Entry In College Status on emiway bantai song - YouTube
    फिर हम  अपने भोत सारे  सपने सजा के कॉलेज में बोरी बिस्तर ले के चल पड़ते है। कॉलेज  को देख ने पर क्या फील अती  है यार क्या बताऊ हर तरफ लड़किया ही लड़कीया मजा आजाता है फिर हम डीसाइड  करते है की हॉस्टल या फिर पिजी  अब मेने तो पीजी लिया  क्यूकी वह थोड़ी आजादी मिलती है मेरे कुछ इसके  फायदे आपको आगे देखने को  मिलेंगे। 

फिर ये सब होने के बाद होता है कॉलेज का पहला दिन  जिसमे में पोचा  था लेट और मेने सुनी थी भोत अपनी फिजीक्स वाली टीचर से इससे मुझे तो फर्क नहीं पड़ता पर जब मेने देखा लड़किया देख के हंस रही थी तो फिर  ठान  लिया आज के बाद लेट नहीं आऊंगा। 

३. कॉलेज लाइफ   

                                                 Adjusting to College Life | Fastweb
 अरे यार ये लड़कियों के सामने तो ये सब अपना चलता रहता है मगर फिर होती है लाइफ में दोस्तों की एंटरी 
जो अपको जीना सिखाते  है  जो हरदम आपके साथ रहते है  लड़ाईया भी यही करवाते है बचाते भी खुद है।  इन दोस्तों की मैं कितनी भी बड़ाई करलु कम है मैं अपने कुछ दोस्तों के नाम बताता हूँ  रवी  , मनीष ,गौरव , ऋषि और भोत प्यारे और मेरे देल क करीब दोस्त है मैं सबके नाम नहीं ले सकता।  ये कुछ तो अपने वीडियो  भी बनाने लगे है अगर आपको भी बीट बॉक्सिंग सीखनी है तो लिंक से सिख सकते है  )https://youngsters2020.blogspot.com

फिर ये कॉलेज लाइफ हमे कुछ काण्ड करना सिखाती है जैसे गर्लफ्रेंड बनाना, बंक मरना और क्लास न लगाना रखेर ये सब होता है कॉलेज के अंदर, पर जो कॉलेज के भार हॉता है वो तो इससे भी खतरनाक होता है 

मैं आपको बताने वाला था की लोग पिगी क्यों लेते है क्यूंकि वहा  वार्डरन का डर नहीं होता और इस बिच हम सिख जाते है दारू  और  सिगग्रेट्स जो हमें उस टाइम जन्नत लगती है।  इससे आप फॉलो मत करना ये सब कॉलेज  लाइफ का हिंसा है जो अधिकतर लोग फॉलो करते है ओर ये मौज मस्ती ऐसे ही चलती  रहती है। 

 

 ४. एग्जाम  

                                                                        Odisha cancels final semester exams of undergraduate and PG ...

  और फिर आजाती है वो घडी जो हमारा कभी पिछा नहीं छोड़ती एक्साम्स  जिसे हम एक हफ्ते पहले त्यार करते है।  वैसे तो हम एग्जाम की तैयारी करते नहीं है पर जब करते है तो अच्छे  से करते है।  मगर पता नहीं क्या हाल है हमारे हम कितना ही पढ़ले एक सप्ली तो अणि ही है  और ये सुप्प्प्ली का कोई पता नहीं  होता ये कब क्लैर हो होसकताहै  फाइनल ईयर तक या फिर उसके बाद भी फिर भी हम कुछ न कुछ करके ये एक्साम्स क्लियर क्र भी ले  तो प्लेसमेंट मार देती है।  

५.  प्लेसमेंट  

                                                                          Impact of COVID-19 Outbreak on the Campus Placement Offers in India

   जब हम ये सपपली और एग्जाम के चक्क्र से बच बच कर  फाइनल ईयर के बाद  साँस लेने की सोचते है तब हमारे सामने आता है प्लेसमेंट का चक्कर जिसमे पहले तो एलिजिबिल्टी क्रिटिरैया हमसे मैच नहीं होता है हां अगर हो भी जाये तो ऐपटिटूड , इंग्लिश स्पीकिंग और करैक्टर  मार लेता है। 

अगर इसके बाद भी कोई निकल जाता है दस हजार पर मंथ और कुछ पहले ही रह लेते है किसी का बाबू का बिसनेस होता है और कोई करना चाहता है  वरना  कोई यूट्यूब और कोई मेरे जैसा ब्लॉगर बन जाता है। 


तो ये था कुछ एक मेरी और आपकी  कॉलेज लाइफ जिसमे हमे मजा, दुःख, प्रेम सब मिल जाता है ये कॉलेज लाइफ हर किसी को याद अती है आपको भी आएगी और अगर आप अभी  जाओगे कॉलेज लाइफ मैं तो मेरी तरफ से आपको  गुडलक। 

धन्यवाद मुझे इतना टाइम देने के लिए अगर आपको मुझसे कुछ पूछना या फिर बात करनी है।  तो कमेंट करो मुझे बाताओ  आपको मेरी कॉलेज लाइफ कैसी  लगी  और इसमें आपको क्या अच्छा  लगा। 


 

Chaman Nagar

Author & Editor

I am Chaman Nagar. I am blogger since 2020 .Which tells about the enjoy of young life.Recently I started the blogging from a great inspiration

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

How can I help u